ध्रुव राठी और गौरव तनेजा का टकराव: यूपी सरकार की नई सोशल मीडिया नीति पर विवाद

नई दिल्ली 30 अगस्त (सचित गौतम)

हाल ही में, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नई सोशल मीडिया नीति की घोषणा के बाद, दो प्रमुख यूट्यूबर्स ध्रुव राठी और गौरव तनेजा के बीच विवाद की खबरें सामने आई हैं। ध्रुव राठी, जो अपने विचारशील और तथ्यात्मक वीडियो के लिए जाने जाते हैं, ने इस नीति की आलोचना करते हुए इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया। उनका कहना है कि यह नीति सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना को दबाने के लिए बनाई गई है।

दूसरी ओर, गौरव तनेजा, जो ‘फ्लाइंग बीस्ट’ नाम से मशहूर हैं, ने इस नीति का समर्थन करते हुए इसे समाज में फेक न्यूज़ और गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ एक आवश्यक कदम बताया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर जिम्मेदारी से कंटेंट क्रिएशन आवश्यक है और इस नीति से प्लेटफॉर्म्स पर अनुशासन लाया जा सकता है।

यह विवाद सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया है, जिसमें दोनों यूट्यूबर्स के फॉलोअर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई लोग ध्रुव राठी के विचारों से सहमत हैं, जबकि अन्य गौरव तनेजा के समर्थन में अपनी बात रख रहे हैं। इस बहस ने एक बार फिर से सोशल मीडिया पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और जिम्मेदारी के मुद्दे को चर्चा में ला दिया है।

आगे देखने वाली बात यह होगी कि यह विवाद और कितना बढ़ता है और इस पर उत्तर प्रदेश सरकार या अन्य प्रमुख हस्तियां क्या प्रतिक्रिया देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *